कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, दिल्ली में 150 फ्लाइट्स लेट: 26 ट्रेनें भी देरी से चल रहीं; पंजाब, हरियाणा, UP-MP में शीतलहर से और बढ़ी सर्दी

Avatar aman123

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम बरकरार है। आज की सुबह भी घने कोहरे और शीतलहर के साथ हुई है। 27 जनवरी के इन राज्यों में यही स्थिति बने रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में भी कोल्ड डे का अलर्ट है।

 

घने कोहरे के कारण दिल्ली में मंगलवार को 150 फ्लाइट्स लेट हुईं। मौसम विभाग के मुताबिक, 26 जनवरी पर ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। इसके साथ ही दिल्ली पहुंचने वाली 26 ट्रेने भी देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का तापनान 6.1 डिग्री तक रहने का अनुमान है। इसके कारण बुधवार को भी फ्लाइट्स देरी से उड़ाने भरेंगी और लैंड हो सकेगी। घना कोहरा फ्लाइट्स की उड़ान में बड़ी रुकावट बन रहा है।

विमान सेवा देने वाली कंपनी स्पाईजेट ने यात्रियों से कहा है कि वह अपनी-अपनी फ्लाइट्स के बारे में समय-समय पर जानकारी लेते रहें। कोहरे कारण बुधवार को भी फ्लाइट्स में देरी रहेगी।

मध्य प्रदेश 27 जनवरी तक कोहरा और कोल्ड डे का अनुमान है। भोपाल में रात का तापमान लगातार पांचवें दिन 10 डिग्री से नीचे रहा। रात का तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में दतिया सबसे ठंडा रहा। रात का तापमान 3 डिग्री रहा। अगले दो दिनों में महाकौशल और ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश की संभावना है।

आगे ऐसा रहेगा हाल
सर्दी: 
भारतीय मौसम विभाग और प्राइवेट वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर भारत और मध्य भारत के राज्यों में ठंड का असर बरकरार रहेगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में कोल्ड वेव चलेगी। इन राज्यों में कल कोल्ड डे की स्थिति भी बन सकती है।

कोहरा: स्काईमेट के मुताबिक, कोहरे की स्थिति उत्तर भारत के राज्यों में बरकरार रहेगी। इससे विजिबिलिटी पर फर्क पड़ेगा। फ्लाइट्स और ट्रेनें कल भी प्रभावित हो सकती हैं।

बारिश: अगले 24 घंटे में आंध्र प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप, सिक्किम , छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र के विदर्भ में बरसात की संभावना है।

मौसम विभाग की एडवाइजरी- ड्राइविंग में सावधानी रखें

  • ट्रैफिक – कोहरा होने पर गाड़ी चलाते समय या किसी ट्रांसपोर्ट के जरिए ट्रैवल करते समय सावधानी रखें। ड्राइविंग धीरे करें और फॉग लाइट का इस्तेमाल करें। ट्रैवल शेड्यूल के लिए एयरलाइंस, रेलवे और स्टेट ट्रांसपोर्ट के संपर्क में रहें। एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों से कहा है कि वे एयरपोर्ट रवाना होने से पहले उड़ानों की स्थिति चेक कर लें।
  • हेल्थ – जब तक इमरजेंसी न हो, तब तक बाहर निकलने से बचें और चेहरे को ढंक कर रखें। अस्थमा, ब्रोंकाइटिस से पीड़ित लोग लंबे समय तक घने कोहरे में रहने से बचें। इससे सांस से जुड़ी परेशानी बढ़ सकती है।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

UPPCS Result: पिता हैं गरीब किसान और बेटे ने पीसीएस में हासिल की 10वीं रैंक, बताई सफलता की कहानी

माधव और उनके पित   उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2023 का अंतिम चयन परिणाम जारी किया। ज़िले के कालानी सिढ़पुरा के निवासी माधव उपध्याय ने परीक्षा में 10वां स्थान हासिल किया है।     माधव मूल रूप से सिढ़पुरा के कलानी […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares