2776 पोलिंग पार्टियों के लिए तैयार कराए जा रहे हैं बस्ते

Avatar VickyAuthor

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिजर्व सहित 2776 पोलिंग पार्टियों के लिए बस्ते तैयार कराए जा रहे हैं। एक मतदान टोली में पीठासीन सहित चार मतदान कार्मिकों को वोटिंग कराने के लिए शामिल किया जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 में मतदान प्रक्रिया पूरी कराने के लिए 25 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएगी। कलेक्ट्रेट स्थित वेयरहाउस मैं पोलिंग पार्टियों को देने वाले वस्तुओं में 17 प्रकार के प्रपत्र ओं के साथ चुनाव से जुड़े अन्य जरूरी सामानों को रखा जा रहा है।
प्रत्येक मतदान टोली के एक बस्ते में वोट डालने के बाद नाखून में लगाने के लिए 10 सीसी अमिट स्याही पीठासीन अधिकारी के लिए धातु मुद्रा मेटल सील मतपत्र पर लगाने के लिए यारों क्रॉस मार्क रबर स्टांप मतपत्रों की पेटी में दबाने के लिए यह की एक पुसर कपड़े का थैला 33 मत पेटियां तथा वोटर लिस्ट रखी जाएंगी। मतदान स्थल की मोहर ग्राम पंचायत सदस्य प्रधान क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्यों की सूची मतपत्रों को अलग करने वाली पत्ती लाल नीली पेंसिल बालपन नीली रिफिल छोटे व बड़े आकार में बैंगनी स्टांप पैड ऑलपीन पत्ता अमिट स्याही केसीसी रखने का प्याला सुतली धागा तथा सुजा रखा जाएगा। माचिस ब्लड सीलिंग वैक्स बत्ती सूती कपड़े का टुकड़ा मोमबत्ती गोंद की शीशी लचीला तार कार्टन डोरी पैकिंग बासी पेपर सादा कागज नीला कार्बन पेपर पत्ते की पर्ची मत पेटी पर चिपकाने वाले स्टीकर मतदान के लिए वोटरों की पहचान के लिए विकल्प महिला तथा पुरुषों के प्रवेश व निकास की अलग-अलग पट्टी मतदान अधिकारियों व अभी कर्ताओं के लिए वेज पीठासीन अधिकारियों के लिए वेज कागज व दफ्ती भी रखी जाएगी। दूसरे बस्ते में 17 प्रकार के प्रपत्र रखे जाएंगे जिसमें कार्मिकों का मतदान ड्यूटी प्रमाण पत्र मतदान अभिकर्ता का नियुक्ति प्रारूप पीठासीन अधिकारी की डायरी दिव्यांग वोटरों के सहायकों का घोषणा प्रारूप वासूची आपत्ति वाले वोटों के लिए रसीद आपत्ति कृत्यों की सूची का प्रारूप निवेदित मतों की सूची का प्रारूप मतपत्र मतदान शुरू होने से पहले पीठासीन अधिकारी का घोंसला प्रारूप पत्र मुद्रा लेखा का प्रारूप आयुष संबंध में निर्वाचक की तरफ से घोषणा का प्रारूप थाना प्रभारी को शिकायती पत्र का प्रारूप मतदान के अंत में घोषणा का प्रारूप व मतदान स्थगन का प्रारूप रखा जाएगा। तीसरे बस्ती में पेपर सील पीठासीन अधिकारियों के हस्ताक्षर युक्त मतपत्र उपयोग में लाए गए मतपत्र रखने उपयोग में लाए गए मतपत्र के बच्चे भाग को रखने मत पत्रों की सूची रखने अथवा वापस किए गए मतपत्र रखने मतपत्र लेखा पेपर सील लेखा निर्वाचक नामावली प्रतियां मतदान अभिकर्ता की नियुक्ति पत्र को रखने पीठासीन अधिकारी की डायरी रखने रसीद बुक व संग्रहित धनराशि रखने मतदान प्रक्रिया का उल्लंघन करने के कारण रद्द किए गए मतपत्रों को रखने और पीठासीन अधिकारी के उपयोग के लिए सादे लिफाफे रखे जा रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बहराइच के शहीद उद्यान पार्क पर जलियांवाला बाग कांड की बर्शि पर शहीदों को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

अमन लेखनी समाचार ब्यूरो रिपोर्ट भोलू तिवारी बहराइच।विकास मंच की ओर से किया गया कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता बहराइच विकास मंच की अध्यक्ष हर्षित त्रिपाठी ने किया मंच संरक्षक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि जलियाँवाला बाग़ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास का एक छोटा सा बगीचा है जहाँ 13 […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares