सीएचसी सफीपुर सहित क्षेत्र मे आठ स्थानो पर कैम्प लगाकर लगाये जा रहे है कोविड 19 वैक्सीन के टीके ।

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी, समाचार
सफीपुर उन्नाव ।
शासन द्वारा कोविड 19 कोरोना महामारी संक्रमण को रोकने और जन मानस को सुरक्षित करने के लिये स्वदेसी कोविड 19 वैक्सीन टीके को सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो सहित उप केन्द्रो पर निशुल्क लगाये जा रहे है । यह टीका कोरोना महामारी जैसे संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने वाला है इस टीके से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट अर्थात नुक्सान नही है ।सभी को यह टीका लगवा लेना चाहिए। अवकाश छोड कर प्रतिदिन यह टीका सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो व उपकेन्द्रो पर निशुक्ल लगाये जायेगे ।
सन्त स्वामी रामस्वरुप बृम्ह्चारी जी महाराज व सन्त दिवाकर जी महाराज समेत वरिष्ठ पत्रकार समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर मे कोविड 19 वैक्सीन का टीका लगवाया जिन्हे अधीक्षक डाक्टर शरद वैश्य ने वैक्सीनशन कार्ड दिया । इस मौके पर सन्त स्वामी रामस्वरुप बृम्हचारी व वरिष्ठ पत्रकार समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने सभी से कोविड 19 का टीका लगवाने की अपील करते हुये कहा है कि सभी लोग टीका लगवाये इस टीके से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नही होता है कोरोना महामारी संक्रमण से पूर्ण बचाव करने मे सक्षम और सहायक है यह टीका ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर के पृभारी अधीक्षक डाक्टर शरद वैश्य ने इस मौके पर बताया कि शासनादशो के अनुसार जनपद को प्रतिदिन 8 हजार टीके अभियान के तहत लगाने का लक्ष्य निर्धारण किया गया है जिसके सापेक्ष सीएचसी सफीपुर को प्रतिदिन 600 कोविड 19 के टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारण किया गया है जिसके क्रम मे क्षेत्र के अन्तर्गत सीएचसी सफीपुर व सकहन राजपुतान रुपपुर चन्देला बरीखेड़ा समेत तीनो प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो सहित जमालनगर देवगनमऊ ओसिया दरौली उपकेन्द्रो पर समेत क्षेत्र मे आठ स्थानो पर कैम्प लगाकर तीकाकरण किया जा रहा है । उन्होने बताया कि एवरेज मे लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो रहा है करीब 800 टीके के उपर एक दिन मे लगाये गए है । इससे प्रतीत होता है कि जन जागरुकता है लेकिन फिर भी इस जागरुकता को बनाये रखने की आवश्यकता है। पृभारी चिकित्साधिकारी ने कहा कि यह कोविड वैक्सीन टीका पूर्णतया सुरक्षित है और कोरोना जैसी संक्रमित महामारी से बचाव करके सुरक्षा प्रदान करता है ।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला।

अमन लेखनी समाचार लखनऊ। यूपी पंचायत चुनावों में सीटों पर आरक्षण व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अपना फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि वर्ष 2015 को मूल वर्ष मानते हुए सीटों पर आरक्षण लागू किया जाए। इसके पूर्व राज्य सरकार ने स्वयं कहा कि वह […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares