MP के शिवपुरी और छतरपुर में पारा 3°C: यूपी, पंजाब सहित 4 राज्यों में शीतलहर का रेड अलर्ट; 18 राज्यों में कोहरे का असर

Avatar aman123
देश में सर्दी का सितम जारी है। पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित 18 राज्यों में आज (20 जनवरी) की सुबह कोहरे के साथ हुई है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश में भी ऐसे ही हालात रहने वाले हैं।

 

IMD के मुताबिक मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, हिमाचल प्रदेश में भी घना कोहरा आने वाले तीन दिन तक छाया रहेगा। यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में शीतलहर के 24 जनवरी तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।

आज पंजाब, यूपी, हरियाणा, दिल्ली में घने कोहरे और शीतलहर का रेड अलर्ट है। एमपी, राजस्थान, बिहार और उत्तराखंड में ऑरेंज कोहरे और शीतलहर का अलर्ट है।

एमपी में जेट स्ट्रीम और उत्तर की बर्फीली हवा के कारण बदला मौसम में बदलाव आया है। 19 जनवरी को छतरपुर का बिजावर और शिवपुरी का पिपरसमा शिमला से भी ठंडा रहा। यहां पारा 3.0°C से नीचे आ गया। शिमला में पारा 3.2°C रहा। 42 जिलों में रात का पारा 10 डिग्री से नीचे है। सिवनी, छिंदवाड़ा और बालाघाट जिलों में बारिश हुई।

निजी वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज लक्षद्वीप, केरल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में बारिश संभव है।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

E-Paper(21/1/2024)

You May Like

Subscribe US Now

0Shares