शासन द्वारा मदिरा रखने की सीमा निर्धारित,अवैध शराब की बिक्रि पर पूरी तरह से रोक

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी, समाचार
उन्नाव

आगामी होली त्यौहार व पंचायत चुनाव को देखते हुये जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक आन्नद कुलकर्णी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुये कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि अनुज्ञापित परिसर से किसी भी प्रकार की अवैध मदिरा, बिना क्यू0आर0 कोड के मदिरा का विक्रय न होने पाये। दुकानों पर निर्धारित मानक के अनुरूप समस्त साइन बोर्ड लगे होना सुनिश्चित करें। मदिरा विक्रय करते वक्त यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कही कोई व्यक्ति बार-बार खरीद कर मदिरा संचित तो नहीं कर रहा है। यदि ऐसा हो तो इसकी गोपनीय सूचना उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि दुकान के आस-पास के क्षेत्रों से अवैध मदिरा विक्रय की सूचना एकत्रित कर सम्बन्धित को अवश्य उपलब्घ करायें। किसी भी दशा में अवैध मदिरा नहीं बिकनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण पुनः तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में यह अवश्य सुनिश्चित कर लें कि दुकान पर कोविड के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन हो। दुकान पर सेनेटाइजर, ग्लव्स, मास्क उपलब्ध हो तथा सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए दुकानों के बाहर गोले बनाये जाए। शासन द्वारा मदिरा रखने की सीमा निर्धारित की गयी है। पूर्व में निर्धारित सीमा को कम करते हुए देशी मदिरा के मामले में सभी तीव्रता की अलग-अलग 01 ली0 व विदेशी मदिरा मामले में 1.5 ली0 व बीयर में 06 ली0 निर्धारित की गई है। किसी भी कीमत पर इससे अधिक मदिरा किसी व्यक्ति को विक्रय न की जाए।
जिलाधिकारी रोष व्यक्त करते हुये कहा कि लाइसेंसी दुकान के बाहर अवैध रूप से किसी भी स्थिति में मदिरा की बिक्री न हो। यह सुनिश्चित कर लें कि लाइसेंसी दुकान के अतिरिक्त अन्य किसी भी स्थान से मदिरा की बिक्री न होने पाये। उन्होंने कहा कि शराब बिक्री पर 29 मार्च को पूरी तरह से रोक लगायी गयी है कहीं से अगर शराब बिक्री की शिकायत मिलती है तो आबकारी निरीक्षक व लाइसन्स धारक/सेल्समैन पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी आबकारी निरीक्षक व सिपाहियों को निर्देशित करते हुये कहा कि यह सुनिश्चि कर लें की 29 मार्च को किसी भी दशा मे शराब की बिक्री न हो पाए।

जनपद में हो रही शिकायतों के कारण विकास भवन में रखी गई थी मीटिंग जिसमें जिले के अनुज्ञापियों के साथ गोदाम इंचार्ज Cl2/ FL2 के साथ साथ क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक भी मौजूद रहे ।

जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार व चुनाव को देखते हुए अवैध शराब की रोकथाम हेतु यह आज मीटिंग रखी गई ।

मीटिंग में जिला आबकारी अधिकारी के के शुक्ला ने कहा अगर किसी को कोई समस्या हो तो तत्काल जानकारी उपलब्ध कराएं।

सदर / हसनगंज आबकारी निरीक्षक बृजेश कुमार ,पुरवा आबकारी निरीक्षक राजेश प्रताप सिंह ,बीधापुर आबकारी निरीक्षक प्रदीप कुमार मौर्य सफीपुर आबकारी निरीक्षक प्रमिला रावत, बागंरमऊ आबकारी निरीक्षक राजलक्ष्मी मीटिंग में उपस्थित रहे ।

अनुज्ञापियों में सुनील द्विवेदी ,मनीष गुप्ता, राम कुमार जायसवाल ,गया प्रसाद ,अरविंद यादव, जितेंद्र जायसवाल,रिंकू दुबे, पन्नू , अमर सिंह, धर्मेंद्र मिश्रा,विकास जायसवाल, अचल यादव के साथ अन्य अनुज्ञापी उपस्थित रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

थाना नाका पुलिस टीम द्वारा नाबालिग लड़कियो से छेडखानी करने वाला शातिर अभियुक्त गिरफ्तार।

अमन लेखनी समाचार लखनऊ। पुलिस आयुक्त महोदय लखनऊ द्वारा अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस उप आयुक्त (प0)देवेश पाण्डेय एवं अपर पुलिस उप आयुक्त (प0) राजेश कुमार वास्तव एसीपी कैसरबाग पंकज वास्तव महोदय व प्रभारी निरीक्षक थाना नाका मनोज कुमार मिश्र के कुशल नेतृत्व […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares