दो परिवारो के बीच चल रहे पुरानी रंजिश के चलते हुई युवक की हत्या

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार
राजधानी लखनऊ के
ग्रामीण थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पतौना में पुराने विवाद ने होली के पावन पर्व त्यौहार को फीका कर दिया और खुशियों की जगह छाया घर में मातम होली की खुशिया छीन लीं जिससे होली के दिन गांव में पसरा रहा सन्नाटा जहां खुशियों का त्यौहार होता है वहीं दूसरी तरफ बड़ी घटना से आसपास क्षेत्र में शोक की लहर छा गई ।
लखनऊ के ग्रामीण माल थाना क्षेत्र के ग्राम पतौना मे आपसी रंजिश को लेकर एक 25 वर्षीय युवक को पहले लाठी डंडो से पीटा गया फिर पेट मे चाकू मार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया । घायल युवक को तत्काल सीएचसी पहुॅचाय गया जहा हालत गम्भीर होने की वजह से उसे ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। माल पुलिस ने दो लोगो के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्या आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमो का गठन किया गया है। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि मृतक और आरोपी दोनो आपस मे रिश्तेदार है उन्होने बताया कि एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार पेशे से किसान पन्ना लाल उर्फ लुकई 25 वर्षीय पुत्र पारस उर्फ सरोज और यही के रहने वाले धर्मवीर कुमार के पुत्र मूलचन्द के बीच पुरानी रजिश को लेकर सोमवार की शाम विवाद हो गया । विवाद के बीच मूल चन्द के पुत्र धर्मवीर ने पारस उर्फ सरोज को लाठी डंडो से पीट कर लहुलुहान करने के बाद चाकू से उसके पेट पर हमला कर दिया। धर्मवीर के द्वारा किए गए घातक हमले मे घायल पारस उर्फ सरोज को तत्काल सीएचसी भेजा गया जहा उसकी हालत नाज़ुक देख कर चिकीत्सको ने ट्रामा सेन्टर भेजा जहाँ इलाज के दौरान पारस उर्फ सरोज की मौत हो गई। पारस की मौत के बाद मृतक पारस के पिता पन्ना लाल उर्फ लुकई की तहरीर पर धर्मवीर कुमार और उसके पिता मूलचन्द के खिलाफ गैर इरातन हत्या का मुकदमा दर्ज कर कराया गया है। गैर इरातन हत्या के मुकदमे मे नामज़द कराए गए दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमो का गठन किया गया । एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार ने बताया कि मृतक और आरोपी दोनो आपस मे सगे रिश्तेदार है उन्होने बताया कि नामज़द कराए गए दो आरोपियो मे से एक धर्मवीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो परिवारो के बीच चल रहे पुराने विवाद मे हुई हत्या की इस घटना के बाद पतौना गाव के लोगो में रोष व्याप्त है। पारस उर्फ सरोज को पहले लाठी डंडो से पीटा गया फिर चाकू भी पेट मे घोंपा गया चाकू लगने से अधिक खून बह गया जिसकी वजह से पारस की मौत हुई लेकिन माल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है जबकि आरोपी द्वारा मृतक को लाठी डंडो से पटने के बाद चाकू मारना ही उसकी मांशा को दरशाता है कि चाकू से हमला हत्या के इरादे से ही किया गया यदि आरोपी का इरादा हत्या का न होता तो लाठी डंडो से पीटने के बाद पारस पर चाकू से हमला न किया जाता लेकिन पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश में जुटी ग्रामीण पुलिस ।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिव्यांगजन बिहार से दिल्ली तक जन औषधि केंद्र के प्रति लोगों को जागरूक करेगा

अमन लेखनी दैनिक समाचार लखनऊ। मुजफ्फरपुर जिले के खादी भंडार चौक स्थित जन औषधि केंद्र के संचालक दिव्यांग पंकज कुमार झा रविवार से शुरू किया साइकिल यात्रा जो बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर से लेकर दिल्ली तक का होगा । लखनऊ ब्यूरो कृष्ण कुमार सिंह से बातचीत में पंकज कुमार झा ने […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares