एस 0एफ0 सी0 गोदामों के बारे में जिलाधिकारी ने ली जानकारी एवम दिए निर्देश।

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी, समाचार
उन्नाव

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि रवि विपणन वर्ष 2021 त्र-22 के न्यूनतम समर्थन मूल्य योजनान्तर्गत जनपद उन्नाव में किसानों से सीधे गेहूं क्रय हेतु विभिन्न क्रय एजेंसियों से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर ब्लॉक व तहसील स्तर पर कुल 56 क्रय केंद्रों का चयन किया जा चुका है, जिसमें खाद्य विभाग के 06, एस०एफ०सी० के 06, पी०सी०एफ० के 43 व भा०ख०नि० का 01 गेहूं क्रय केंद्र सम्मिलित है । रवीन्द्र कुमार ने बताया कि कृषि उत्पादन मंडी समिति उन्नाव व बांगरमऊ ने जनपद की उन्नाव मंडी व बांगरमऊ मंडी के एक-एक गेहूं क्रय केन्द्र खोले जाने, जिला प्रबन्धक एस०एफ०सी० उन्नाव ने उन्नाव व सफीपुर में एक-एक क्रय केन्द्र खोले जाने व कार्यालय सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक, सहकारिता उन्नाव ने 08 क्रय केन्द्र खोले जाने हेतु अपने प्रस्ताव उपलब्ध करायें हैं। उन्होंने बताया कि क्रय नीति के तहत एक बार गेहूं क्रय केन्द्रों का निर्धारण हो जाने के पश्चात् अतिरिक्त क्रय केन्द्र खोले जाने अथवा निर्धारित क्रय अवधि के पूर्व क्रय केन्द को बन्द किये जाने की आवश्यकता पाये जाने पर औचित्य का परिक्षण कर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति निर्णय लेगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि कमेटी के निर्णय के आधार पर जनपद की समस्त तहसीलों और ब्लाकों पर पी0सी0एफ0, राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद उ0प्र0, एस0एफ0सी0 क्रय केन्द्रों के नाम निर्धारित कर दिये गये हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उन्नाव जिले के औद्योगिक छेत्रों में प्रशासनिक अधिकारियों का छापा।

अमन लेखनी, समाचार उन्नाव। शासन व जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर जिले में उद्योग क्षेत्र में सब्सिडी यूरिया का प्रयोग तो नही हो रहा है,इसकी जांच के लिए जिले में 3 टीमें गठित कर छापे मारी की गई। बंथर क्षेत्र में कृषि रक्षा अधिकारी, सहायक प्रबंधक उद्योग रियाजुद्दीन अहमद ने,दही […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares