बहराइच विकास मंच की ओर से शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार ब्यूरो रिपोर्ट भोलू तिवारी
बहराइच के शहीद उद्यान पार्क में
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद 22 जवानों को श्रद्धांजलि बहराइच विकास मंच की ओर से दी गई शहीद स्मारक पार्क में फूल माला चढ़ा कर दी श्रद्धांजलि
कार्यक्रम की अध्यक्षता बहराइच विकास मंच के अध्यक्ष हर्षित त्रिपाठी ने किया
मंच के संरक्षक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। शहीदों में DRG के 8, STF के 6, कोबरा बटालियन के 9 और बस्तर बटालियन का एक जवान शामिल है। स्पेशल DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने शहीद जवानों की पुष्टि की है। मुठभेड़ में 31 जवान घायल भी हुए हैं। लापता जवानों को एयरफोर्स की मदद से रेस्क्यू कर लिया गया है। मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया जा रहा है। एक महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है।
मंच के अध्यक्ष हर्षित त्रिपाठी के कहा की जो
बताया जा रहा है कि जहां मुठभेड़ हुई है वह इलाका झीरम हमले के मास्टरमाइंड हिड़मा का गांव है। हमला करने वाले नक्सली उसी की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) टीम के सदस्य थे। काफी लंबे समय से गांव में नक्सलियों का जमावड़ा लग रहा था। इसकी सूचना पर बीजापुर के तर्रेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मिनपा से 483 और नरसापुरम से 420 जवान रवाना किए गए थे। जवानों की तलाश में चॉपर और UAV को भी भेजा गया है।
सेनानी उत्तराधिकारी के प्रदेश महामंत्री रमेश मिश्रा ने कहा कि
तर्रेम क्षेत्र के सिलगेर के जंगल में जोनागुड़ा के पास CRPF की कोबरा, बस्तरिया बटालियन, DRG और STF के करीब 2000 जवान पिछले दो दिनों से अलग-अलग ऑपरेशन पर निकले हुए थे।
इस मौके पर धर्मेंद्र कुमार शुक्ला एडवोकेट
रमेश कुमार दुबे
फिरोज राजित राम रामखेलावन
संजय शुक्ला राघव राम प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहल्लों में जिनकी उम्र 45 वर्ष से ऊपर की हो उन्हें वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करे : एसडीएम मलिहाबाद

अमन लेखनी समाचार मलिहाबाद लखनऊ राजधानी से लेकर अन्य शहरों में कोरोना की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही जिसको लेकर तहसील प्रशासन सख्त नजर आ रहा है मलिहाबाद तहसील स्थित सरोजनी नायडू सभागार में उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय की अध्यक्षता में व्यापार मंण्डल एवं नगर पंचायत के कोटेदारों तथा मोहल्ला […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares