राम मंदिर बनने में इन सितारों का है बड़ा हाथ, जानें किस-किस ने दिया योगदान

Avatar aman123
Image Source : X
अक्षय कुमार, हेमा मालिनी, गुरमीत चौधरी।

राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। मंगलवार से राम नगरी अयोध्या में इस कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी हैं। तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। इसके साथ ही बॉलीवुड सितारों को भी प्राण प्रतिष्ठा का न्योता बांटा जा रहा है। कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने राम मंदिर बनने में अपना योगदान दिया था, यानी इन सितारों ने कुछ धनराशि डोनेट कर के इसके निर्माण में सहियोग किया था। इन सितारों की लिस्ट में कई नाम शामिल हैं। कुछ ने अपने दान की रकम गुप्त रखी तो वहीं कुछ ने बढ़-चढ़कर इसका ऐलान किया और आम लोगों को भी दान करने के लिए प्रोतसाहित किया।

 

मुकेश खन्ना

शक्तिमान मुकेश खन्ना राम मंदिर के पक्षधर हैं। उन्होंने शुरुआत से ही इसके निर्माण का समर्थन किया और इसके निर्माण में अहम भूमिका भी निभाई। एक्टर ने इसके निर्माण के लिए 1.11 लाख रुपये दान किए हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से भी अनुरोध किया कि वो बढ़ चढ़कर दान करें।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी शुरू से ही राम मंदिर निर्माण के मुद्दे के साथ जुड़ी रही हैं। एक्ट्रेस ने इसके लिए अपने हिस्से का योगदान किया। उन्होंने अपने दान की धनराशि गुप्त रखी। एक्ट्रेस को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता भी आ चुका है। इस मौके पर एक्ट्रेस रामायण डांस ड्रामा करेंगी।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपना दान गुप्त रखा था। उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों के अपील करने के साथ ही कहा कि नेक काम की शुरुआत हो गई है और उन्होंने इसके लिए अपने हिस्सा का योगदान कर दिया है। एक्टर का ये पोस्ट काफी वायरल हुआ था।

प्रणिता सुभाष

एक्ट्रेस प्रणिता सुभाष भी इस नेक काम में पीछे नहीं रहीं। एक्ट्रेस ने आगे आकर लोगों से दान देने की अपील की। राम मंदिर निर्माण में उन्होंने अपना सहियोग भी दिया। साथ ही अपने योगदान की राशि भी दुनिया को बताई। उन्होंने एक लाख रुपये डोनेट किए।

मनोज जोशी 

एक्टर मनोज जोशी ने भी राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान दिया। एक्टर ने अपना दान गुप्त रखा और उन्होंने लोगों से भी दान करने की अपील की थी। ‘हलचल’, ‘धूम’, ‘भागम भाग’, ‘चुप चुप के’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्मों में मनोज जोशी अपनी अहम भूमिका के लिए जाने जाते हैं।

पवन कल्याण 

साथ सिनेमा के पावर स्टार और नेता पवन कल्याण ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान दिया। एक्टर ने 30 लाख रुपये दान किए हैं। उन्होंने इस बारे में कोई दिखावा नहीं किया। बाकी एक्टर्स की तरह ही उन्होंने सादगी से ये धनराशि दान की।

गुरमीत चौधरी

एक्टर गुरमीत चौधरी भी राम मंदिर निर्माण को बनाने के लिए चलाई गई मुहीम में आगे आए और उन्होंने बढ़-चढ़कर अपने हिस्से का योगदान किया, जिसे उन्होंने गुप्त रखा है। इसके अलावा एक्टर ने लोगों से भी योगदान की अपील की।

Source link

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधान परिषद उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह ने दाखिल किया नामांकन, दो साल में एक करोड़ रुपये बढ़ी संपत्ति

मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी में दारा सिंह चौहान ने नामांकन किया।   यूपी विधान परिषद उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल कर दिया। दारा सिंह भाजपा प्रदेश मुख्यालय से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में नामांकन दाखिल करने विधान भवन […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares