कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामला: 18 दिसंबर को अगली सुनवाई, एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका हो सकता तय

Avatar aman123

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह प्रकरण

 

तीर्थनगरी मथुरा स्थित ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट में 18 दिसंबर को सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सर्वेक्षण के लिए एडवोकेट कमीशन की मंजूरी दी थी। अगली सुनवाई में एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका तय हो सकता है।

सोमवार को होने वाली सुनवाई में कोर्ट शाही ईदगाह परिसर के सर्वेक्षण के तरीके और एडवोकेट कमीशन में किन-किन लोगों को शामिल किया जाएगा। उनके नामों को तय किए जाने की संभावना है। मथुरा से कई पक्षकार रविवार शाम को इलाहाबाद के लिए रवाना भी हो गए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस मयंक कुमार जैन की एकल पीठ श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटे शाही ईदगाह परिसर को मंदिर का ही हिस्सा बताए जाने से जुड़ी सभी 18 याचिकाओं पर अयोध्या जन्मभूमि विवाद की तर्ज सुनवाई कर रही है। श्रीकृष्ण विराजमान की एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त करके सर्वेक्षण कराए जाने की मांग संबंधी अर्जी को 14 दिसंबर को हाईकोर्ट ने मंजूरी दे दी थी।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट में सोमवार को एडवोकेट कमीशन में किन नामों को शामिल किया जाएगा। सर्वेक्षण का तरीका क्या रहेगा आदि बिंदुओं पर सुनवाई होनी है।

 

Source link

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

काजोल की मां और दिग्गज अभिनेत्री तनुजा अस्पताल में हुईं भर्ती

Image Source : INSTAGRAM काजोल की मां तनुजा अस्पताल में हुई फिल्म इंडस्ट्री से थोड़ी परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है। काजोल-तनीषा मुखर्जी की मां और दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा की तबीयत बिगड़ने की जानकारी सामने आई है। अभिनेत्री तनुजा बचपन से ही भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares