हर घर में हो चंदन का पेड़: राजकुमार सिंह चौहान

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार/अंकित राठौड़
लखनऊ। हर घर में हो चंदन का पेड़ यह उद्गार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व अमन लेखनी के प्रधान संपादक राजकुमार सिंह चौहान एडवोकेट ने बृहस्पतिवार अपने केंद्रीय कार्यालय स्थित बनी बंथरा में अमन लेखनी परिवार के सदस्यों के साथ गोष्टी करते हुए कहा। उन्होंने कहा अमन लेखनी परिवार का प्रयास होना चाहिए कि हर घर में चंदन का पेड़ हो, इस मुहिम की शुरुआत अमन लेखनी परिवार की तरफ से होनी चाहिए, जिससे आने वाले दिनों में परिवारों को आर्थिक संपन्नता प्राप्त हो सके।अमन लेखनी परिवार की इस मुहिम की तारीफ करते हुए श्रीमती सीमा सिंह वार्ड अध्यक्ष बीजेपी ने कहा हम सब मिशन शक्ति के तहत अपने वार्ड मे चंदन का पेड़ हर घर तक पहुंचाएंगे, प्रयास होगा कि हर घर का चंदन का पेड़ पले बढ़े और आर्थिक संपन्नता प्रदान करें।बताते चलें आपदा काल में जनता रसोई की संचालिका वर्तमान वार्ड अध्यक्ष बीजेपी श्रीमती सीमा सिंह ने जनता रसोई में महिलाओं की गोष्ठी में महिलाओं से मिशन शक्ति के तहत अपने अपने घरों में एक चंदन का पेड़ लगाने का संकल्प कराया, उन्होंने कहा दिखने में बड़ा छोटा प्रयास लग रहा है परंतु आने वाली पीढ़ी के लिए कुबेर का वरदान साबित होगा उन्होंने कहा चंदन का पेड़ 15 साल में लगभग 10 से 15 लाख का हो जाता है। तूलिका त्रिपाठी वृंदावन आवास विकास योजना ने कहा हम मुहिम चलाएंगे पुष्प भेंट न कर चंदन का पेड़ भेट करेंगे।
डॉ अभय सिंह पर्यावरणविद युवा नेता लखनऊ ने कहा चंदन पेड़ हर घरों में लगाने से एक तो पर्यावरण शुद्ध होगा साथ में संपन्नता आयेगी, तभी धर्म और अर्थ दोनों पहलू उन्नत होंगे। डॉ अजय कुमार सिंह सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा हम सब का प्रयास होगा कि चंदन के पौधे जल्द से जल्द कहीं से प्राप्त कर सके, जरूरत पड़ेगी तो सरकारी संस्थाओं से भी मदद लेने में कोई गुरेज नहीं होगा। कुछ पूर्व सैनिक संगठन में भी इस मुहिम में साथ देने का भरोसा दिया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वसीम रिज़वी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को अड़े लोग नारेबाजी करते हुए

अमन लेखनी समाचार मलिहाबाद लखनऊ मलिहाबाद तहसील चलो आंदोलन के तहत मलिहाबाद क्षेत्र के सैकड़ों लोगो के साथ सड़क पर उतर कर वसीम रिजवी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए तहसील प्रांगण में धरने पर बैठकर एफआईआर दर्ज करने को लेकर अड़े रहे ।सीओ योगेंद्र सिंह ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares