संयुक्त टीम ने किया पारले की डिस्टिलरी डिवीज़न का औचक निरीक्षण

VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार
संतोष कुमार मिश्रा
बहराइच। जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार द्वारा संयुक्त रूप से पारले बिस्किट प्रा.लि. की डिस्टिलरी डिवीज़न का औचक निरीक्षण किया गया। उल्लेखनीय है कि आसवानी द्वारा शासन की गाइडलाइन के अनुसार अल्कोहल के रख-रखाव तथा किसी प्रकार की चोरी पर प्रभावी अंकुश के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी शम्भु कुमार द्वारा गठित 02 सदस्यीय संयुक्त टीम द्वारा पारले बिस्किट प्रा.लि. आसवनी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सी.आर.ओ. व ए.एस.पी. ने परिसर का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा आसवानी के अल्कोहल स्टोरेज़ टैंकों से अल्कोहल की समुचित डिप लेकर भौतिक सत्यापन भी किया गया। निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार अनियमितता प्रकाश में नहीं आयी।
निरीक्षण के दौरान आसवानी में स्थापित सी.सी.टी.वी. कैमरों को सदैव क्रियाशील रखने, जी.पी.एस. सिस्टम से आच्छादित टेंकरों के माध्यम से अल्कोहल की निकासी, अल्कोहल से भरे टैंकरों के गन्तव्य स्थल तक पहुॅचने तक मानीटरिंग करने, गर्मी के मौसम के दृष्टिगत फायर फाईटिंग उपकरणों को हमेशा चालू रखने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया एवं वर्तमान में आसवानी का अतिरिक्त कार्य देख रहे क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक दिनेन्द्र कुमार सिंह, आसवानी के एसोसिएट चीफ मैनेजर गणेश केसरवानी तथा धीरज तिवारी मौजूद रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ग्रामीण पुलिस के हत्थे चढ़े

अमन लेखनी समाचार मलिहाबाद, लखनऊ। मलिहाबाद क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत दिलावरनगर मजरा ककरहिया खेड़ा में सोशल मीडिया पर डॉ0 भीमराव अंबेडकर बाबा साहब पर अभद्र टिप्पणी कर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने मात्र 24 घण्टें के अन्दर गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बुधवार सुबह मलिहाबाद […]

Subscribe US Now

0Shares