केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर ने मोहनलालगंज में जन चौपाल लगा सुनी शिकायतें-

(अधिकारियों की मनमानी से परेशान भाजपा कार्यकर्ताओ केन्द्रीयमंत्री कौशल किशोर की जन चौपाल में फूटा गुस्सा,केन्द्रीय मंत्री ने अफसरो को फटकार लगाते हुये सुधार की चेतावनी)

अमन लेखनी समाचार-मोहनलालगंज

अधिकारियों की मनमानी से परेशान भाजपा कार्यकर्ताओं का दर्द शुक्रवार को  केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर की जन चौपाल में फूट पड़ा। दफ्तरों के चक्कर काटकर थक चुके कार्यकर्ताओं ने मंत्री के सामने बारी-बारी से हर विभाग की कलई खोल दी। जिसे लेकर खफा केन्द्रीय राज्यमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाकर रवैया सुधारने अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहने चेतावनी दी।

मोहनलालगंज के मऊ गांव की मिनी स्टेडियम में आयोजित विधानसभा स्तरीय जन चौपाल के दौरान सिसेण्डी निवासी भाजपा नेता सोनू शुक्ल ने केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के सामने बिजली विभाग के अधिकारियों पर उनके विरुद्ध फर्जी तरीके से जुर्माने की कार्रवाई करने की शिकायत की। उन्होंने बताया बिजली के पोल पर लाइटें पंचायत ने लगवाई हैं और विभाग के अधिकारी जुर्माने की नोटिस उन्हें दे रहे हैं। ग्राम प्रधान की चिट्ठी को दरकिनार कर अधिकारी जुर्माना जमा करने का दबाव बना रहे हैं। भाजपा नेता अंजनी शुक्ल ने बिजली विभाग के अफसरों पर भाजपा कार्यकर्ताओं से बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया। जिस पर नाराज केन्द्रीय राज्यमंत्री ने बिजली विभाग के अफसरों को फटकार लगाकर आमजन से बर्ताव सुधारने की चेतावनी दी। सिसेण्डी गांव में विद्युत सबस्टेशन का प्रस्ताव मंजूर कराने में टालमटोल को लेकर भी केन्द्रीय राज्यमंत्री ने बिजली विभाग और राजस्व विभाग के अफसरों की जमकर क्लास ली।  जरुरतमंद लोगों को आवास और शौचालय की समीक्षा करने के दौरान गोशाईगंज ब्लाक से आए एडीओ आईएसवी सर्वेश्वर पाण्डेय आंकड़े तक नहीं बता पाए जिस पर उन्हें फटकार लगाई गई। केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने दोनों ब्लाक के अधिकारियों को पंचायतवार मुनादी कराकर आवास और शौचालय के हर जरुरतमंद की लिस्ट तैयार कराकर उन्हें लाभान्वित करने के निर्देश दिए।  नगर पंचायत मोहनलालगंज में बेघरों को आवास नहीं मिलने की शिकायतों पर डूडा के अधिकारियों ने 348 आवास को मंजूरी मिलने और लाभार्थियों को जल्द ही पहली किश्त जारी करने की जानकारी दी। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने नगर पंचायत से मुनादी कराकर शेष सभी पात्र लोगों की लिस्ट तैयार कर उन्हें भी लाभ देने के निर्देश दिए। सल्सामऊ हिल्गी और सेल्हूमऊ के सचिव की शिकायतों पर बीडीओ को जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। राती में दम्पत्ति की हत्या और पुरहिया में भाजपा नेता के निधन के महीनों बाद भी केन्द्रीय राज्यमंत्री की घोषणा स्वरुप आवास और आर्थिक मदद नहीं मिलने की शिकायत पर मंत्री ने ब्लाक और तहसील अधिकारियों से गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने एसडीएम शुभी सिंह को स्वयं ध्यान देकर शिकायत दूर कराने के निर्देश दिए। डांड़ासिकन्दरपुर के कोटेदार पर कार्डधारकों से अभद्रता का आरोप सुनकर मंत्री ने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को ऐसे कोटेदारों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। समेसी निवासी रिटायर्ड सैन्यकर्मी साहबदीन को पट्टे की जमीन पर कब्जा नहीं दिलाने और किसान सम्मान निधि का लाभ पाने के लिए भटक रहे किसानों की शिकायत दूर कराने के लिए तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा और बीडीओ निशान्त राय को अपनी निगरानी में समाधान कराने के निर्देश दिए गए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सप्ताह भर में टेल तक पानी पहुंचाने और जन चौपाल में उठी हर शिकायत का समाधान करने की हिदायत दी। चौपाल के समापन में अपने सम्बोधन के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने वर्ष 2022 में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर देशभर के 75 लाख लोगों को नशामुक्त करने का लक्ष्य रखा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उच्च मुकाम हासिल करने के लिए समाज का संबल जरूरी।

अमन लेखनी समाचार। गोला गोकर्णनाथ। उच्च मुकाम हासिल करने के लिए सर्व समाज का सँवल जरूरी है। सेवा, त्याग,समर्पण व सामाजिक योगदान से ही व्यक्ति को समाज का सँवल मिल सकता है। सामाजिक सँवल मिलने से ही व्यक्ति को समाज में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है। जिससे देश […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares