ठाकुरगंज क्षेत्र में कालीचरण कॉलेज के पास वेल्डिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार /राहुल गुप्ता
लखनऊ।ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के हरदोई रोड पर कालीचरण डिग्री कॉलेज के पास एक एंबुलेंस में वेल्डिंग के दौरान आग लगने के बाद सीएनजी सिलेंडर में हुए धमाके में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला सहित 6 लोग घायल हो गए। घायलों में तीन दमकल कर्मी भी शामिल है । सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल सभी लोगों को ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया है। एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव का कहना है की पहला मामला एंबुलेंस में आग लापरवाही पूर्वक लगना प्रकाश में आया है उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।
आपको बतादे प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के हरदोई रोड पर स्थित कालीचरण डिग्री कॉलेज के पास बनी मार्केट में इनायत की इनायत मिस्त्री के नाम से कार रिपेयरिंग की दुकान है जहां सोमवार की दोपहर सुशील नाम के व्यक्ति की मारुति वैन एंबुलेंस नंबर यूपी 32 सीएन 5583 में इनायत व उनका नाती वेल्डिंग कर रहा था । दोपहर करीब 12:30 बजे वेल्डिंग के दौरान एंबुलेंस में आग लगी तो कुछ देर बाद ही दमकल कर्मी पहुंचे दमकल कर्मी पहुचे और एंबुलेंस में लगी आग को बुझा ही रहे थे कि देखते ही देखते एंबुलेंस के अंदर लगे सीएनजी गैस सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना भीषण था कि वैन के परखच्चे उड़ गए एम्बुलेंस में हुए धमाके में गंभीर रूप से घायल मनीष कश्यप और पत्रकार अखिल सक्सेना को गंभीर चोटें आने की वजह से ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि वैन में आग लगने का कारण लापरवाही पूर्वक वेल्डिंग किया जाना प्रकाश में आया है उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मी मामूली रूप से झुलसे हैं और मनीष कश्यप व अखिल सक्सेना के गंभीर चोटें आई हैं लेकिन उनकी जान को कोई खतरा नहीं है उन्होंने बताया कि यह पता चला है कि एंबुलेंस को लेकर सुशील नाम का व्यक्ति एंबुलेंस में रिपेयरिंग कराने के लिए आया था । बताया जा रहा है कि एंबुलेंस में मिस्त्री इनायत के साथ उनका एक नाती भी वेटिंग कर रहा था हालाकी अभी यह पता नहीं चल सका है कि उनका नाती घायल हुआ है या नहीं । सोमवार की दोपहर एंबुलेंस में हुए भीषण विस्फोट के बाद आसपास दहशत का माहौल व्याप्त हो गया आसपास के लोगों का कहना था कि आग लगने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इनायत मिस्त्री की दुकान में इस तरह से चार बार पहले भी घटनाएं हो चुकी हैं जिसकी शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की । एंबुलेंस में आग लगने के बाद हुए धमाके में एंबुलेंस से करीब 20 मीटर की दूरी पर बैठी मनीष कश्यप की बूढ़ी दादी मुन्नी देवी को भी मामूली चोटे आई हैं। अखिल सक्सेना के पैर की एड़ी में गंभीर चोट आई है और मोटर साइकिल मिस्त्री मनीष कश्यप के दोनों पैर में गंभीर चोटें आई हैं । बताया जा रहा है कि एंबुलेंस में जब वेल्डिंग का काम चल रहा था तब एंबुलेंस के अंदर सीएनजी सिलेंडर के अलावा एक छोटा ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखा हुआ था प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एंबुलेंस में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद एंबुलेंस का मलबा 50 से 100 मीटर की दूरी तक जाकर गिरा जिससे कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं जो मामूली तौर से घायल होने के बाद अपने अपने घर चले गए । हालांकि बुजुर्ग मुन्नी देवी को बहोत मामूली खराशें आए है उनको अस्पताल तक ले जानी की नौबत नही आए है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगी 190 लोगो कोरोना वैक्सीन

अमन लेखनी समाचार-दिव्यांशु त्रिपाठी गोसाईगंज- वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गोसाईगंज ब्लॉक में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है।टीकाकरण के दौरान लोगों को दो डोज दी जा रही है इस दौरान सोमवार के दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज में 190 लोगो कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जिसमे […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares