स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कोविड-19 टिके में हुई देरी।

Avatar VickyAuthor

अमन लेखनी समाचार
नवाबगंज,उन्नाव।

स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण को 9:00 बजे शुरू करने के आदेश को न मानकर अधिकारियों के आदेश की धज्जियां उड़ा कर 10:33 बजे तक भी नहीं खुला कटेहरु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र। जहाँ डॉक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मी तो छोड़िए साहब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी बुधवार को 10:33 तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ताला खोलने नहीं पहुंचा। अब सोचिए कि जब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 10:33 तक ताला खोलने नहीं पहुंचता तो स्वास्थ्य केंद्र पर जनता को स्वास्थ्य सेवाएं कितने बजे से उपलब्ध होती होंगी।

जानकारी अनुसार मामला है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कटेहरु का जहां बुधवार को स्वास्थ्य कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही दिखाई पड़ी। जहां स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड वैक्सीन का टीकाकरण 9:00 बजे शुरू होना चाहिए। वही लापवाही के चलते 10:33 बजे तक स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य गेट का ताला तक नही खुल सका था। अब समझिए कि जब स्वास्थ्य केंद्र करीब साढ़े दस बजे तक बंद ही था तो लाभार्थियों का वैक्सीन टीकाकरण कैसे समय से शुरू होगा। सोचिये स्वास्थ्य कर्मी कितने बजे से आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं देते हैं। आये दिन मरीज ओपीडी के समय पहुंचकर स्वास्थ्य केंद्र खुलने का इंतज़ार किया करते है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की मनमानी के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कटेहरु बदहाली के आंसू बहा रहा है। वही कुछ स्थानीय लोगों उत्पल, प्रिंश, छोटू, प्रदीप, रामबाबू, इंद्रजीत आदि ने आरोप लगाते हुए बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर तो केवल रविवार रविवार आरोग्य मेले में ही आते हैं। बाकी दिन यहाँ दवा लेने जाओ तो कभी पूरी दवा नही मिलती। वही यहां सबका इलाज केवल फार्मासिस्ट ही करता है और समय के पहले ही अस्पताल बंद हो जाता है। इसके साथ यहां पानी पीने की कोई सुविधा नही है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि अगर यहां के स्वास्थ्य कर्मी अपनी आदतों में सुधार नही लाते हैं तो हम आसपास के लोगों के साथ बहुत जल्द ही जिलाधिकारी से शिकायत करेंगे। हम लोग को मजबूरन ज्यादा दामो पर बाहर के मेडिकल स्टोरो से दवा लेनी पड़ती है।

साइन बोर्ड बना शोपीस ।वही अगर साइन बोर्ड की बात करे बोर्ड पूरी तरह से शोपीस बना लगा है। ग्रामीणों ने बताया इसकी कभी डेंटिंग पेंटिंग नही कराई जाती है। ऐसे में यह समझ में नही आता कि यहां के स्वास्थ्य कर्मियों को किसका संरक्षण प्राप्त है जो स्वास्थ्य कर्मी अपनी नौकरी व कर्तव्यों के प्रति इतनी लापरवाही बरतने के आदि हैं।

इस संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ कै आशुतोष कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि आपके द्वारा जानकारी में लाया गया है। वही जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हर घर में हो चंदन का पेड़: राजकुमार सिंह चौहान

अमन लेखनी समाचार/अंकित राठौड़ लखनऊ। हर घर में हो चंदन का पेड़ यह उद्गार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व अमन लेखनी के प्रधान संपादक राजकुमार सिंह चौहान एडवोकेट ने बृहस्पतिवार अपने केंद्रीय कार्यालय स्थित बनी बंथरा में अमन लेखनी परिवार के सदस्यों के साथ गोष्टी करते हुए कहा। […]

You May Like

Subscribe US Now

0Shares